अरुण शौरी तीन बड़े ग्रुप के खिलाफ मुकदमा लिखने के आदेश

0
8
Share

अरुण शौरी तीन बड़े ग्रुप के खिलाफ मुकदमा लिखने के आदेश राजस्थान। राजस्थान के जोधपुर में वर्ष 2002 में सरकार द्वारा होटल की बिक्री के मामले में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी पूर्व सचिव प्रदीप बैजल और तीन अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश दिया है।

राजस्थान में होटल की बिक्री को लेकर सरकार को 244 करोड रुपए के कथित नुकसान का आकलन किया गया था सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट पर सुनवाई करते हुए जज ने यह आदेश दिए हैं कोर्ट ने माना है विनिवेश प्रक्रिया में अभियुक्तों के खिलाफ अभियोजन शुरू करने के लिए कोई सबूत नहीं मिले थे लेकिन अदालत ने इस मामले पर क्लोजर रिपोर्ट पेश करने को लेकर जांच एजेंसी की कड़ी आलोचना की है।

ये खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिवस पर विशेष

 

अरुण शौरी तीन बड़े ग्रुप के खिलाफ मुकदमा लिखने के आदेश

कोर्ट ने यह भी कहा है कि तत्कालीन मंत्री अरुण शौरी और तत्कालीन सचिव प्रदीप बैजल ने अपने कार्यालय का दुरुपयोग करते हुए केंद्र सरकार को 244 करोड रुपए का नुकसान पहुंचाया है इस मामले में तीन अनिल को भी आरोपी बनाया गया है।

जिसमें इंडिया लिमिटेड के तत्कालीन प्रबंध निदेशक आशीष गुहा, कांति एंड कंपनी के तत्कालीन निवेश प्रमुख कांतिलाल कर्मसे और भारत होटल्स लिमिटेड प्रबंध निदेशक सूरी को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी और धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 एक मामला दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।


Share