उत्तराखण्ड कैबिनेट बैठक फैसले

0
94
Share

कैबिनेट बैठक में कोरोना काल पर फोकस शनिवार रविवार बंद रहेगा बाजार देहरादून उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक बृहस्पतिवार को सचिवालय में शुरू हुई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में मंत्रिमण्डल की बैठक आज दिनांक 17 सितम्बर, 2020 को 11:00 बजे पूर्वाहन राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली ’सभागार’ (पंचम तल) में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगायी जाएगी। क्वारंटीन अवधि पूरी करने के बाद कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक भी बैठक में शिरकत करने पहुंचे। बैठक में सावधानी और कोरोना काल को देखते हुए उत्तराखंड सरकार बड़े फैसले ले सकती है।

उत्तराखण्ड कैबिनेट बैठक फैसले

कैबिनेट बैठक में रोजगार व स्वरोजगार योजना से जुड़े प्रस्तावों के आलावा कोरोना काल में आ रही परेशानी को लेकर को लेकर कुछ नए फैसले उत्तराखंड सरकार लेगी। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना को लेकर कुछ नए प्रस्ताव पर भी चर्चा जारी है । उत्तराखंड सरकार ने कैंपा और मनरेगा से हजारों लोगों को रोजगार देने का फैसला लिया है। ऐसे में उत्तराखंड सरकार कुछ नए फैसले ले कर जनता को फायदा देगी इनसे जुड़े प्रस्तावों पर कैबिनेट में चर्चा हो रही है।

ये खबर भी पढ़े: अरुण शौरी तीन बड़े ग्रुप के खिलाफ मुकदमा

अनलॉक चार में उद्योगों को कुछ और राहत देने के उद्देश्य से उद्योग नीति में संशोधन का प्रस्ताव भी लाया गया है। कैबिनेट बैठक में शनिवार रविवार को लॉकडाउन को लेकर चर्चा हुई है उत्तराखंड सरकार दो दिनों के लिए लॉकडाउन लगा सकती है।

इस कदम से उत्तराखंड में आने वाले कोरोना सक्रमित लोगो की संख्या को रोका जा सकेगा कोरोनाकाल में पेश आ रहीं नई चुनौतियों के संबंध में कैबिनेट में चर्चा हो रही है। उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में कैबिनेट मंत्री अरविन्द पांडेय,यशपाल आर्य,सतपाल महाराज,हरक सिंह रावत,मदन कौशिक सहित पूरी कैबिनेट मौजूद है। अब से कुछ देर में कैबिनेट बैठक के फैसले मीडिया के माद्यम से बहार आएंगे।


Share