आईपीएल-2020 दिल्ली कैपिटल्स का हाईजीन पार्टनर बना लिविंगार्ड एजी्

0
6
Share

आईपीएल-2020 दिल्ली कैपिटल्स का हाईजीन पार्टनर बना लिविंगार्ड एजी् देहरादून IPL दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट लीगों में से एक, यानी कि इंडियन प्रीमियर लीग 19 सितंबर, 2020 से संयुक्त अरब अमीरात में अपने नए सत्र की शुरुआत के लिए पूरी तरह तैयार है।

जेएसडब्लू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी- दिल्ली कैपिटल्स ने अपने सभी खिलाड़ियों और टीम के सदस्यों की सुरक्षा को सबसे ज्यादा अहमियत देते हुए लिविंगार्ड एजी के साथ साझेदारी की है, और आईपीएल की इस टीम ने हाइजीन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में स्विट्जरलैंड की विश्व प्रसिद्ध कंपनी को आधिकारिक तौर पर अपना हाइजीन पार्टनर बनाया है।

आईपीएल-2020

भारत के साथ-साथ स्विट्जरलैंड, जर्मनी, अमेरिका, सिंगापुर, जापान और दक्षिण अफ्रीका में अपने कारोबार का संचालन करने वाली कंपनी, लिविंगार्ड एजी ने हाल ही में मौजूदा हालात में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले और अपनी तरह के पहले फेस मास्क को लॉन्च किया है जो बैक्टीरिया एवं वायरस की एक पूरी श्रृंखला को निष्क्रिय करने में सक्षम है.

जिसमें नोवेल कोरोनो वायरस एसएआरएस-सीओवी-2 को 99 प्रतिशत तक निष्क्रिय करने की क्षमता भी शामिल है। गौरतलब है कि, अलग-अलग दुकानों या खुले बाजारों में उपलब्ध ज्यादातर फेस मास्क इस बीमारी से बचाव के लिए होते हैं, जबकि लिविंगार्ड फेस मास्क सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ बैक्टीरिया और वायरस को फैलने से रोकते हैं, और इस तरह लोग स्वयं के अलावा अपने आसपास मौजूद दूसरे लोगों को भी लाभ पहुंचाते हैं।


Share