केएल राहुल ने आईपीएल सीजन में तोडा रिकॉर्ड

0
11
Share

केएल राहुल ने आईपीएल सीजन में तोडा रिकॉर्ड : पंजाब की बैंगलोर पर बड़ी जीत, 109 रन पर ढेर किया, 97 रनों से जीता मैच आईपीएल सीजन का छठा मैच पंजाब के घायल शेरो ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से जीत कर एक बड़ा स्टॉक आईपीएल सीजन में खेला है टीम को मिली जीत का पूरा दरोमरदार टीम के कप्तान के एल राहुल को जाता है उनके बल्ले से निकले 132 ने विराट की टीम को जीत जाने से रोके जाने में अहम् भूमिका निभाई है।

केएल राहुल ने आईपीएल सीजन में तोडा रिकॉर्ड

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली महज 1 रन बनाकर पविलियन चले गए कप्तान के आउट होते ही टीम की उम्मीद पूरी तरह खत्म हो गयी आगे के मैच में इसकी तस्वीर भी पूरी तरह नज़र आई के एल राहुल ने आईपीएल सीजन के इतिहास में उस रिकॉर्ड को तोडे जाने का इतिहास बना दिया है जो अब तक इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में पहली बार कप्तानी कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) ने गुरुवार को एक नया रिकॉर्ड बना डाला।

ये खबर भी पढ़े :किंग्स इलेवन पंजाब ने बंगलौर को 109 रन से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक तो ठोका ही लेकिन इससे पहले वो आईपीएल में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए. केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा।

सचिन का रिकॉर्ड केएल राहुल ने तोड़ा
केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी 60वीं आईपीएल पारी में 2000 रन पूरे किये, वहीं सचिन तेंदुलकर ने 2000 पूरे करने के लिए 63 पारियां खेली थी. आईपीएल में सबसे तेजी से 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी क्रिस गेल हैं, जिन्होंने महज 48 पारियों में ये कारनामा किया है. उनके बाद शॉन मार्श ने महज 52 पारियों में 2 हजार रन पूरे किये।


Share