रामलीला में कलाकार करेंगे मंचन

0
315
Share

रामलीला में कलाकार करेंगे मंचन : कोरोना काल में रामलीला का मंचन नहीं किये जाने का फैसला उत्तराखंड के कई ज़िलों में लिया गया है सावधानी पूर्वक सोशल डिस्टेंस का पालन किये जाने की अपील राज्य सरकार जनता से कर रही है. त्यौहार सीजन को देखते हुए अक्टूबर में नवरात्री सहित दुर्गा पूजा दसहरा पढ़ रहे है समय पर सही फैसला लिए जाने की रामलीला समितियों की मंचन नहीं किये जाने को जनता ने भी अच्छा कदम बताया जा रहा है.

रामलीला में कलाकार करेंगे मंचन

रामलीला में कलाकार करेंगे मंचन

ये खबर भी पढ़े : नवरात्री पर मुख्यमंत्री की शुभकामनाये

भगवान रामचंद्र की रामलीला मंचन का हर साल आयोजन हर जगह किया जाता है कोरोना काल में रामलीला का मंचन नहीं किये जाने का फैसला उत्तराखंड में हर ज़िले में लिया जा चूका है देहरादून,हरिद्वार उधम सिंह नगर ,नैनीताल सहित पर्वतीय जनपदों में भी रामलीला का मंचन नहीं किया जा रहा है कुछ जगह पर ऑनलाइन माध्यम से वर्चुअल रामलीला का मंचन भी हो रहा है.

जनपद उधमसिंहनगर के गदरपुर में रामलीला का मंचन इन दिनों विवादों का कारण बना हुआ है विवाद की वजह कमेटी से हटाए गए वेद भगत को लेकर है वेद भगत ने रामलीला कमेटी में हिसाब किताब को लेकर सवाल उठाये थे जिसके बाद उनको कमेटी से बहार का रास्ता दिखा दिया गया. उसके बाद कमेटी का नए सिरे से गठन करते हुए नए लोगो को इसमें शामिल किया गया है मामले की जांच को लेकर जिला अधिकारी से लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तक शिकायत की जा चुकी है.

गदरपुर शिव मंदिर रामलीला कमेटी कोरोना काल में भी शिव मंदिर रामलीला में बीस अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक करवा रही है रामलीला का शुभारम्भ उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री एवं गदरपुर विधानसभा से विधायक अरविन्द पांडेय बीस अक्टूबर को करेंगे इस मामले में गदरपुर रामलीला के अध्यक्ष उनका पक्ष लेने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका है उनका पक्ष आने पर उसको भी जनहित में प्रकशित किया जा सकेगा.


Share