उत्तराखंड में पर्यटकों से गुलजार हुआ पर्यटन

0
7
Share

उत्तराखंड में पर्यटकों से गुलजार हुआ पर्यटन: उत्तराखण्ड राज्य सरकार द्वारा जारी अनलॉक 5 के दिशा-निर्देशों के बाद उत्तराखण्ड का पर्यटन फिर से पटरी पर लौट आया है। झीलों की नगरी नैनीताल पर्यटकों की आमद से फिर से खिल रहा है। प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों से भी पर्यटक बड़ी संख्या में नैनीताल घूमने के लिए आ रहे हैं। पर्यटकों और हितधारकों को इस परिदृश्य के साथ जोड़ा गया है कि उत्तराखण्ड यात्रा करने के लिए बिल्कुल सुरक्षित है यहां सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों की व्यवस्था की गयी है। जिसे देखकर वीकेंड में पर्यटकों की संख्या में और वृद्धि होना तय है।

ये खबर भी पढ़े :मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने जनता से मांगी क्षमा

उत्तराखंड में पर्यटकों से गुलजार हुआ पर्यटन

उत्तराखंड में पर्यटकों से गुलजार हुआ पर्यटन

पर्यटक उत्तराखंड की तरफ रुख कर रहे है गुलजार होते पर्टयन वाली जगह पर कारोबारी भी अपने कारोबार में फिर से तेजी देखे जाने से खुश नज़र आ रहे है उत्तराखंड में अगर आप भी आने का सोच रहे है तो पर्यटन वाली जगह पर सामजिक दूरी का पालन करते हुए पर्टयन का लुत्फ़ उठा सकते है मौसम में परिवर्तन के कारण आने से पहले गरम कपडे जरूर साथ में लेकर चले बच्चो को मौसम परिवर्तन से बचाये रखने की कोई भी गलती न करे।

उत्तराखंड के कुमायु में ये जगह आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है नैनीताल ,भीमताल, नौकुचिया ताल, कौसानी, पंगोट, सातताल, मुक्तेश्वर जैसी अलग-अलग जगहों पर लोगो की काफी संख्या यहाँ पर आ रही है सस्ते बजट में आपको परिवार के साथ इंजॉय करने का मौका मिल रहा है इसके आलावा उत्तराखंड के चकराता, मंसूरी,टिहरी ओली, केदारनाथ,बदीनाथ धोनॉल्टी सहित कई जगह भी आपके लिए इंतज़ार कर रही है।

अनलाॅक 5 में जारी दिशा निर्देशों के साथ उत्तराखंड में अधिकारियों द्वारा उठाए गए निर्णयों से पूरे देश से नैनीताल में पर्यटक आ रहे हैं। नैनीताल में नौका विहार की बहाली ने पर्यटन उद्योग को पटरी पर ला दिया है। नैनीताल के माल रोड, नैनी झील जैसे प्रसिद्ध हॉटस्पॉटों में पर्यटकों की चहल-कदमी देखने को मिल रही है।

नैनीताल भीमताल, नौकुचिया ताल, कौसानी, पंगोट, सातताल, मुक्तेश्वर जैसी अलग-अलग जगहों पर एनसीआर के पर्यटकों की भीड़ देखी जा रही है। इन दिनों घर से काम की ओर अधिक झुकाव है, यही वजह है कि इन जगहों पर होटल और कॉटेज पर्यटकों से गुलजार हो रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के साथ नैनीताल के सभी हितधारक नियमित रूप से उचित दूरी, मास्क, साबुन व सेनेटाईजर का उपयोग कर रहे हैं।


Share