कोरोना का बढ़ता खतरा लॉकडाउन जरुरी

0
103
Share

उत्तराखंड में पिछले दो सप्ताह में कोरोना सक्रमित मरीजों का आंकड़ा पिछले महीने को क्रॉस कर चूका है तेजी से जांच में इजाफा भी बढ़ते मरीजों की संख्या को उत्तराखंड में बढ़ा रहा है लेकिन अगर इसी तरह ये आंकड़े बढ़ते रहे तो कई बड़े नगरों में हालात बिगड़ सकते है ऐसे में कोरोना की चेन को तोड़े जाने के लिए जनता के आवागमन पर पाबन्दी लगायी जानी उचित कदम के रूप में बढ़ा फैसला हो सकता है।

ये खबर भी पढ़े: समलैंगिक जोड़ों का विवाह इंडिया में मान्य नहीं

कोरोना का बढ़ता खतरा लॉकडाउन जरुरी

बहार से आने वाले यात्री और पर्यटक उत्तराखंड के तमाम जगह पर संख्या से अधिक आ रहे है शनिवार और रविवार दोनों दिनों में लगातार उत्तराखंड में घूमने वाली जगहों पर तेजी से ये संख्या बढ़ती जा रही है ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता बढ़ती संख्या किसी बड़े खतरे का इशारा हो सकती है जिसको देखते हुए ऐसे ज़िले जहाँ तेजी से कोरोना सक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है वहाँ पर दो दिनों का सम्पूर्ण लॉकडाउन किया जाना उचित कदम हो सकता है।

सक्रमण को रोके जाने के लिए सप्ताह में दो दिनों के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन जैसे फैसले राज्य सरकार के पास विकल्प के रूप में सक्रमण की बढ़ती चेन को तोड़े जाने में कारगर साबित हो सकते है।

सामुदायिक संक्रमण जैसी स्थिति नहीं है। सरकार ने जांच का दायरा बढ़ाया है। कई निजी प्रयोगशालाओं को टेस्ट करने की अनुमति दी है। इससे लोगों ने बड़ी संख्या टेस्ट कराए हैं। सरकार के स्तर पर पूरे इंतजाम हैं। इलाज में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। कोरोना की एक मात्र दवा है कि खुद को संक्रमण से बचाएं और सतर्क रहें और सावधानी बरतें।
– त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री


Share