इम्पलाईज युनियन ने वेतन आयोग की रिर्पोट का किया विरोध

Share

देहरादून। आयुध निर्माणी रायपुर देहरादून के मुख्य द्वार पर इम्पलाईज युनियन ने एक द्वार सभा आयोजित कर वेतन आयोग की रिर्पोट को लेकर चर्चा की गयी। आल इण्डिया डिफेंस इम्पलाईज के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अनिल उनियाल ने कहा कि एआईडीइएफ के आहवान पर ब्लैक बैज पहनकर समस्त रक्षा संस्थानो में विरोध प्रदर्शन किया गया तथा संयुक्त संघर्ष समिति सभी पदाधिकारी नई दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना देंगे।
श्री उनियाल ने कहा कि हमारी प्रमुख मांगे वेतन आयोग की रिर्पोट से पहले 100 प्रतिशत डीए को बेसिक में मर्ज किया जाय। डिफेन्स से 49 प्रतिशत एफडीआई व रेलवे से 100 प्रतिशत एफडीआई को समाप्त किया जाये। अनुकम्पा आधार पर नियुक्ति को निरस्त किया जाये। नेशनल काउसिल जेपीएम व डिपार्टमेन्टल काउसिल का पुर्नगठन करके इनकी मीटिंगे नियमित रूप से की जाये। अन्तिरम सहायता की घोषणा शीघ्र की जाये। कोर्ट व आर्विटेशन अवार्ड को शीघ्र लागू किया जाये।
उन्होंने बताया कि 19 नवम्बर को वित्त मंत्री को अपनी रिर्पोट सौपी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मात्र 15 प्रतिशत की बढोत्तरी से कर्मचारियों में भारी रोष है तथा वेतन आयोग की सिफारिशे कर्मचारियों के अनुकुल न रही तो संसद सत्र(फरवरी-अप्रैल) के दौरान हडताल की जायेगी। सभा में युनियन के प्रधान एसबी नौटियाल, महामंत्री अशोक शर्मा, वीपी कोठारी, वीर सिंह चैहान, नीरज शर्मा, संजीव , तरूण उपाध्याय, व नन्दन बिष्ट उपस्थित थे।


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!