सिनेमा घरो में प्रवेश से पहले ये गाइडलाइन जरुरी

Share

सिनेमा घरो में प्रवेश से पहले ये गाइडलाइन जरुरी : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को जानकारी दी कि 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोल दिए जाएंगे और इसमें केवल 50 फीसद लोगों को प्रवेश की अनुमति होगी सिनेमा घरों, थियेटरों व मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति दे दी गई है।

सिनेमा घरो में प्रवेश से पहले ये गाइडलाइन जरुरी

ये खबर भी पढ़े : सेना में नौकरी लगाने के नाम पर फ़र्ज़ी एयरफोर्स अफसर गिरफ्तार

कोरोना काल के कारण पिछले मार्च महीने से सिनेमा घरों, थियेटरों व मल्टीप्लेक्स बंद पड़े है ऐसे में अब त्यौहार सीजन को देखते हुए केंद्र सरकार ने इनको खोले जाने की अनुमति दे दी है सामाजिक दूरी का पालन करते हुए यहाँ पर लोगो की इंट्री हो सकेगी लम्बे समय से इसके कारोबारी परेशान थे लेकिन अब मार्च के बाद 15 अक्टूबर से इनको खोले जाने का आदेश जारी किया जा चूका है त्यौहार सीजन को देखते हुए इन जगह पर जाने से पहले ये गाइड लाइन जरूर पढ़ ले।

सिनेमा घरो में प्रवेश से पहले ये गाइडलाइन जरुरी

सिनेमा घरों,थियेटरों व मल्टीप्लेक्स मार्च महीने से बंद पड़े है कोरोना की वजह से अभी तक इनको बंद किया गया था लेकिन अब अनलॉक पांच की गाइडलाइन के अनुसार इनको खोले जाने का आदेश दिया जा चूका है। इन जगह पर जाने के लिए अब आपको सामाजिक दूरी का पालन करना जरुरी होगा केंद्र सरकार की नयी गाइडलाइन के अनुसार सिनेमा घरों,थियेटरों व मल्टीप्लेक्स में भीड़ को देखते हुए हर शो के बाद उसको सैनिटाइज किया जायेगा।

6 महीने बाद खुल रहे सिनेमा घरों,थियेटरों व मल्टीप्लेक्स में सफाई अभियान शुरू कर दिया गया है यहाँ पर आने वाले हर वयक्ति को थर्मल स्कीनिंग से गुजर कर अंदर प्रवेश मिलेगा कोरोना काल के बाद ये पहला अवसर होगा जब लम्बे समय बाद लोगो की भीड़ यहाँ पर देखे जाने को मिलेगी।


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!