क्रिकेट टीम का जगुआर फिर बना विजेता

Share

देहरादून उत्तरांचल प्रेस क्लब में खेले गए क्रिकेट मैच में इस बार भी विकास गुसाई की टीम ने फाइनल जीत कर ख़िताब अपने नाम किया है क्रिकेट टीम का जगुआर फिर बना विजेता लगातार दूसरे साल क्रिकेट मैच का ख़िताब जिताने वाली विकास गुसाई के कप्तान वाली टीम के लिए लक्ष्य अधिक नहीं था लेकिन इसके बाद भी टीम ने क्रिकेट मैच का फाइनल जीता है।

द्वितीय अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में यूपीसी जगुआर ने यूपीसी लायंस को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया। जगुआर के लिए पांच विकेट लेने वाले अभिषेक मिश्रा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से पुलिस लाइन स्टेडियम में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला यूपीसी लायंस और यूपीसी टाइगर्स के बीच खेला गया। यूपीसी लायंस ने पहले खेलते हुए निर्धारित पांच ओवरों में एक विकेट गंवाकर 45 रन बनाए। जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी टाइगर्स की टीम निर्धारित ओवर में 31 रन ही बना सकी और 14 रनों से हार गई। इसके बाद यूपीसी जगुआर और यूपीसी लायंस के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया।

ये खबर भी पढ़े : पुलिस लाइन में पत्रकारों का कारनामा

यूपीसी लायंस ने टॉस जीतकर पहले खेलने का निर्णय किया। टीम के सलामी बल्लेबाज महेश पांडे मात्र एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद टीम के एक छोर से विकेट गिरते रहे। लायंस ने 18.3 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 76 रन बनाए। सोबन गुसाई 31 व मनोज की 14 रनों की पारी को छोड़ टीम के अन्य बल्लेबाज दहाई का अंक पार नहीं कर सके। जगुआर के लिए अभिषेक मिश्रा ने पांच व विकास गुसाई ने तीन विकेट चटकाए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी यूपीसी जगुआर की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 12.1 ओवर में मुकाबले को नौ विकेट से जीत लिया। शैलेंद्र सेमवाल ने नाबाद 42, हिमांशु जोशी ने 18 और सोहन परमार ने छह रनों की पारी खेली। समापन पर मुख्यअतिथि परिवहन एवं समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने विजेता व उपविजेता को सम्मानित किया। इस दौरान प्रेस क्लब के अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी, महामंत्री रविंद्र बड़थ्वाल, खेल संयोजक देवेंद्र नेगी, विकास धुलिया, चेतन गुरुंग, हरीश कंडारी समेत अन्य मौजूद रहे।


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!