Delhi Assembly Elections 2020 देश का दिल दिल्ली किसकी

0
11
Share

Delhi Assembly Elections 2020 दिल्ली किसकी होगी दिल्ली इसको लेकर विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग जारी है ऐसे में किसकी सरकार बनेगी इसको लेकर जनता का मतदान शाम तक कैद हो जायेगा मतदान को लेकर कई जगह पर झड़प होने की जानकारी भी आ रही है कांग्रेस प्रत्याशी अलका लम्बा ने चंदानी चौक की विधानसभा के पोलिंग बूथ टैगोर गार्डन एक्सटेंशन में अपना मतदान किया है आप कार्यकर्त्ता को उनके द्वारा थप्पड़ मारे जाने का मामला की सामने आया है इसके आलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजपुर रोड सिविल लाइन्स के पोलिंग बूथ पर परिवार के साथ मतदान किया। मतदान के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं सभी से, विशेषकर महिलाओं से, आज वोट डालने की अपील करता हूं। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली के लोग किए गए काम के आधार पर मतदान करेंगे। मुझे उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी तीसरी बार सत्ता में वापस आएगी।

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि दिल्ली को स्वच्छ हवा, स्वच्छ पीने का पानी और हर गरीब को अपना घर देकर इसे विश्व की सबसे अच्छी राजधानी सिर्फ एक दूरदर्शी सोच व मजबूत इरादों वाली सरकार ही बना सकती है। मैं दिल्ली की जनता से अपील करता हूं कि झूठ और वोटबैंक की राजनीति से दिल्ली को मुक्त करने के लिए मतदान अवश्य करें।
दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस महोत्सव में भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।
इसके आलावा उत्तर पूर्वी दिल्ली में चुनाव अधिकारी की दिल का दौरा पड़ने से पोलिंग बूथ के अंदर मौत हो गई है। बाबरपुर प्राइमरी स्कूल में चुनाव अधिकारी की मौत होने का मामला सामने आया है। मृतक व्यक्ति का नाम उमेश कुमार है। जिसकी उम्र 50 साल बताई जा रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुरु तेग अस्पताल भेज दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान जारी है। दिल्ली में शाम 6 बजे तक 13,750 केंद्रों पर वोटिंग होगी। पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं। दिल्ली के शाहीन बाग में मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की। यूपी के सीएम योगी ने भी ट्वीट कर मतदाताओं से अपील की। उन्होंने लिखा कि दिल्ली में बदलाव के लिए वोट करें। सीएम केजरीवाल ने परिवार के साथ मतदान किया। वहीं, अभिनेत्री तापसी पन्नू ने भी परिवार के साथ वोट डाला।

Share