Delhi Election Exit Poll 2020

0
13
Share

Delhi Election Exit Poll 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल दिल्ली विधानसभा चुनाव पर सबसे बड़ा एग्जिट पोल आज शाम मतदान खत्म होने के बाद समाने आएगा एग्जिट पोल दिल्ली विधानसभा की 70 सीट पर केंद्रित रहेगा जनतंत्र में सबसे बड़ा एग्जिट पोल सरकार बनाये जाने पर केंद्रित होने वाला है ऐसे में जरुरी है तमाम मीडिया एजेंसी के इस एग्जिट पोल पर सबकी नज़रें लगी हुई होगी एग्जिट पोल को लेकर देश भर में मीडिया न्यूज़ पर शाम तक सबकी नज़रें रहनी वाली है किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं, किसको फायदा-नुकसान होता सकता है, इसकी झलक एग्जिट पोल में मिल जाएगी।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज (8 फरवरी) मतदान हो रहा है। लोग बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। नतीजों का एलान 11 फरवरी को होगा और इसी के साथ साफ हो जाएगा कि दिल्ली में किसका राज होगा। क्या अरविंद केजरीवाल की वापसी होगी या भाजपा का लंबा इंतजार खत्म होगा, कांग्रेस का प्रदर्शन कैसा रहेगा। चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. दिल्ली के 1,47,86,382 मतदाता आज तय करेंगे कि दिल्ली की सत्ता पर कौन सी पार्टी काबिज होगी. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.
असल तस्वीर तो 11 फरवरी को ही साफ होगी। लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल में काफी हद तक अंदाजा लग जाएगा कि दिल्ली में किसकी सरकार बनने जा रही है। तमाम एजेंसियों की तरफ से किए गए एग्जिट पोल के नतीजे सामने आएंगे। मतदान के बाद आने वाले एग्जिट पोल पर क्या रहने वाला ये बड़ा सवाल नज़र आएगा आखिर जनता का भरोसा किस पर कायम रहेगा इसकी एक तस्वीर भी सामने आएगी इसी लिए एग्जिट पोल पर सबकी नज़रें टिकी हुई है

Share