शिक्षा नीति राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी

Share

शिक्षा नीति राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी: देहरादून पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया, के देहरादून चैप्टर के प्रतिनिधिमण्डल ने विगत दिवस राज्य सभा सांसद नरेश बंसल से उनके आवास पर मुलाकात की। इस अवसर पर पीआरएस.आई. देहरादून चैप्टर द्वारा प्रकाशित- “भारत की नवीन राष्ट्रीय शिक्षा नीतिश्-2020 : नवयुग का अभिनन्दन“ की प्रति राज्य सभा सांसद को भेंट की गई।इस अवसर पर राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि देहरादून चैप्टर द्वारा यह एक सराहनीय कार्य किया गया है।नई शिक्षा नीति के संबंध में देशभर के बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों एवं शिक्षाविदों के सुझाव आमंत्रित कर एक दस्तावेज के रूप में संकलित किया गया है, जोकि उपयोगी साबित होगा।

शिक्षा नीति राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी

ये खबर भी पढ़े : गोलू देवता मन्दिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे मुख्यमंत्री

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की दूरदर्शिता का ही परिणाम है कि आज नई शिक्षा नीति लागू हुई है, इसे तैयार करने में 2 लाख से अधिक सुझाव प्राप्त किये गये। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा।उन्होंने कहा कि प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा तीनों को सम्मिलित करते हुए एक ऐसी शिक्षा नीति तैयार की गई है, जो हमारे युवाओं के लिए उपयोगीसिद्ध होगी, साथ ही भारत के नव निर्माण में महत्वपूर्ण होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सभा सांसद के तौर पर राज्य के विकास के लिए वे सदैव तत्पर रहेंगे। पी.आर.एस.आई. देहरादून चैप्टर द्वारा किये जा रहे कार्यों में वे सदैव सहयोग प्रदान करेंगे। उन्होंने अपेक्षा की कि पी.आर.एसआई. देहरादून चैप्टर केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के प्रचार-प्रसार में अहम भूमिका निभाये।

इस अवसर पर पी.आर.एस.आई. देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष अमित पोखरियाल द्वारा पी.आरएस.आई. के कार्यकलापों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। यह भी बताया गया कि आगामी माह में राज्य स्तरीय पी.आर. कान्फ्रेंस कराये जाने पर विचार किया जा रहा है। पी.आर.एस.आई. केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं पर समय-समय पर कार्यशाला एवं जागरूकता विषयक कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। इस अवपर पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के सचिव अनिल सती, कोषाध्यक्ष सुरेश चन्द्र भट्ट, राष्ट्रीय काउंसिल के सदस्य अनिल वर्मा, पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के वरिष्ठ सदस्य अजय डबराल, वैभव गोयल, श्रीमती विनिता बैनर्जी, आकाश शर्मा, महेश खंकरियाल, संजय बिष्ट आदि उपस्थित थे।


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!