चिताओं से कुत्तो ने नोचे शव मुकदमा दर्ज़

Share

चिताओं से कुत्तो ने नोचे शव मुकदमा दर्ज़(Haridwar Vayral Video) हरिद्वार कोरोना काल में अपनों को खोने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजन इंतज़ार तक नहीं कर रहे है जिसका नतीजा रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो से हुआ है इस मामले पर पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कर लिया है वायरल वीडियो की तस्वीरें विचलित कर सकती है उनको दिखाया जाना उचित प्रतीत नहीं होता बरहाल पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज़ कर लिया है अपनों को खोने का दर्द कोरोना काल में जहाँ दुखदायी बना हुआ है वही ऐसे मामले ये सोचने पर भी मजबूर करते है आखिर अंतिम संस्कार में इतनी जल्दी क्यों की अपनों की चिंता को पूरी तरह से जलाये जाने से पहले चले जाना बेहद दुखद है।

चंडीघाट श्मशान घाट के आसपास चिता के अधजले शवों को कुत्तों के नोचने के मामले में सोमवार को सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। छानबीन में सामने आया कि श्मशान घाट पर वेटिंग के चलते दो कोरोना से संक्रमित मृतकों की चिताएं घाट के बाहर जलाई गई थीं और शव पूरी तरह जलने से पहले ही स्वजन वहां से चले गए। पुलिस ने श्मशान के बाहर चिता जलाने के लिए लकड़ी देने वाले ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रविवार को इंटरनेट मीडिया पर विचलित कर देने वाले फोटो और वीडियो वायरल हो रहे थे। इनमें चंडी पुल के नीचे श्मशान घाट के आस-पास आवारा कुत्ते कुछ शवों के टुकड़े नोचकर खाते हुए नजर आ रहे थे। बताया गया कि चिता से अधजले शवों को कुत्ते खींचकर ले गए और प्रत्यक्षदर्शियों ने इसकी फोटो वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डाली।

इस मामले में श्मशान घाट का संचालन करने वाली मोक्षधाम समिति के सचिव मान सिंह गुंसाई की शिकायत पर लकड़ी बेचने वाले ठेकेदार बीबी लांबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!