पुलिस लाइन में पत्रकारों का कारनामा

देहरादून अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में यूपीसी टाइगर और जगुआर ने जीत के साथ जबरदस्त वापसी की है। दोनों ही टीमें अब सेमीफाइनल की दौड़ में भी शामिल हो गई हैं। इस दौरान सूचना महानिदेशक दीपेंद्र चौधरी, एसएसपी निवेदिता कुकरेती आदि मौजूद रहे। क्रिकेट मैच में दोनों दिन ycc क्लब से जुड़े पत्रकार खिलाडी मैन ऑफ़ दा मैच का ख़िताब भी ले जाने में कामयाब हुए है।

ये खबर भी पढ़े :हरीश रावत कैंप विधायक बने रेसलर

देहरादून के पुलिस लाइन में इन दोनों उत्तराँचल प्रेस क्लब द्वारा अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है 15 दिसंबर से शुरू हुए इस अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन भी यूथ क्लब क्रिकेट से जुड़े पत्रकारों का जलवा बरक़रार रहा है साल भर पालिश कर तैयार किये जा रहे क्रिकेटरों में कई ऐसे नाम शामिल हो गए है जो क्रिकेट मैदान में अपनी मेहनत का जलवा दिखाते नज़र आये है।

दूसरे दिन ycc क्लब से जुड़े सोहन परमार ने अब तक के क्रिकेट मैदान में सबसे बड़ा रन स्कोर 72 मारकर आयोजक मंडल से लेकर मैच देखने आए मुख्य अतिथि तक को मजबूर किये रखा सोहन परमार की बैटिंग को देखे जाने के लिए पुलिस लाइन में उनके साथी हर बोल पर उनका समर्थन करते नज़र आए सोहन परमार प्रेस क्लब टीम में अभी तक सबसे अधिक रन बनाये जाने वाले खिलाडी भी बन गए है इसके आलावा क्रिकेट मैच के पहले दिन ycc क्लब से जुड़े अंशुल डांगी ने 52 रन बनाये थे जबकि दूसरे खिलाडी मनोज जैड़ा मैन ऑफ़ दा मैच रहे थे मनोज ने 29 रन पहले दिन रन बनाये थे उत्तराँचल प्रेस क्लब द्वारा करवाए जा रहे क्रिकेट मैच में दूसरे दिन भी मैन ऑफ़ दा मैच का ख़िताब ycc क्लब से जुड़े पत्रकार क्रिकेट खिलाड़यों का रहा है।

ycc क्लब का निर्माण अभी कुछ समय पहले ही किया गया है जिसमे क्रिकेट खिलाड़ियों में ऊर्जा भरे जाने का काम सीनियर पत्रकार सुरेंद्र डसीला करते रहते है उनकी और क्लब से जुड़े पत्रकारों की मेहनत का परिणाम है जो अब क्रिकेट मैच के मैदान में खिलाडी दिखा रहे है ये कहा जाए ycc साल भर मेहनत करके अपने यहाँ अच्छे खिलाडी तैयार कर रहा है तो वो गलत नहीं होगा देहरादून में ycc क्लब पत्रकारों के लिए एक अच्छा खेल का माहौल बनाये जाने में भी कामयाब हुआ है।

पुलिस लाइन में उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन सुबह यूपीसी टाइगर का मुकाबला यूपीसी लैपर्ड से हुआ। पहले मैच में हार का सामना कर चुकी यूपीसी टाइगर के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति वाला था। टॉस जीतकर टाइगर ने पहले लैपर्ड को खेलने के लिए बुलाया। पहले ओवर में ही लैपर्ड को पहला झटका लगा। इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे और 16 ओवर में पूरी टीम 103 रन पर सिमट गई। मनीष डंगवाल ने 29, नारायण परगाई ने 18 रन बनाए। जबकि शेष बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छूं सके। वहीं यूपीसी टाइगर ने 40 रन अतिरिक्त में दिए। इसमें 24 रन व्हाइट के थे। टाइगर के अनिल डोगरा ने 4, रवि नेगी ने 3, नागेंद्र नेगी ने 2, अंशुल डांगी ने 1 विकेट लिया। जवाब में टाइगर ने 14.4 ओवर में 3 विकेट गंवाकर जीत दर्ज कर ली। नागेंद्र नेगी 43 और अंशुल डांगी 22 रन बनाकर नाबाद लौटे। रवि नेगी ने 10 रन बनाए। 26 रन अतिरिक्त में मिले। लैपर्ड के किशोर, हर्षमणि, अभय ने 1-1 विकेट लिए। नागेंद्र नेगी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरा मैच यूपीसी जगुआर और पैंथर के बीच खेला गया। पहला मैच हार चुकी जगुआर के लिए मैच में जीत की आवश्यक थी। टीम की शुरुआत खराब रही और 21 रन पर 4 विकेट गिर गए। इसके बाद सोहन परमार और योगेश सेमवाल ने आक्रामक खेल दिखाकर जगुआर को मैच में वापसी दिलाई। अंतिम ओवरों में अमित शर्मा ने भी शानदार पारी खेली। निर्धारित 20 ओवर में जगुआर ने 174 रन बनाए। सोहन परमार ने 70 रन की पारी खेली। अमित शर्मा ने 18, योगेश ने 17, जितेंद्र नेगी ने 11 रन बनाए। पैंथर के लिए संजय घिल्डियाल ने 5 विकेट लिए। जवाब में पैंथर की टीम बड़े स्कोर के दबाव में शून्य के स्कोर पर 2 विकेट गंवा बैठी खराब शुरुआत के बाद पैंथर की पूरी टीम 17.2 ओवर में 82 रन पर सिमट गई। सुमन सेमवाल ने 22 रन बनाए। जगुआर के लिए ठाकुर, सोहन, विकास गुंसाई ने 2-2 विकेट लिए। सोहन परमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Share on Social Media

Leave a Comment