सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज के संकेत

Share

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच सोमवार से केंद्रीय मंत्रालयों में कामकाज सुचारू रूप से जारी करने पर सहमति बनती दिख रही है। सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज के संकेत सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिपरिषद से सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज शुरू करने को कहा गया है सूत्रों के मुताबिक, संयुक्त सचिव और उसके ऊपर के अधिकारियों को सोमवार से मंत्रालयों में काम शुरू करने को कहा गया है। मंत्रालयों में एक तिहाई स्टाफ की मौजूदगी की जरूरत बताई गई है।

सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज के संकेत

कोरोना वायरस की जंग के बीच लॉकडाउन से सरकारी विभागों में काम काज पूरी तरह से ठप है ऐसे में अब सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज के संकेत मिल रहे है लम्बे समय बाद सरकारी विभागों में काम किये जाने को लेकर एक तिहाई कर्मियों की जरुरत के संकेत मिले है आगामी सोमवार 13 अप्रेल से विभागों में काम शुरू हो सकता है।

बता दें कि देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू किया गया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को बढ़ाने समेत इस महामारी से लड़ने और आवश्यक कदमों पर सुझाव मांगा था। इस दौरान सभी राज्यों ने लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ाने की मांग की।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत के उज्जवल भविष्य के लिए, समृद्ध और स्वस्थ भारत के लिए, जान भी जहान भी, दोनों पहलुओं पर ध्यान आवश्यक है। जब देश का प्रत्येक व्यक्ति जान भी और जहान भी, दोनों की चिंता करते हुए अपने दायित्व को निभाएगा, सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करेगा, तो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत होगी।


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!