मेट्रो ट्रैन का सफर शुरू जानिए ये नियम है जरुरी

0
17
Share

मेट्रो ट्रैन का सफर शुरू जानिए ये नियम है जरुरी: दिल्ली मेट्रो का सफर दिल्ली में शुरू हो गया 22 मार्च के बाद 169 दिन बंद रही मेट्रो सोमवार 7 सितम्बर की मॉर्निंग 7 बजे से चलनी शुरू हो गई मेट्रो सफर में अभी 20 प्रतिशत यात्री ही सफर कर सकेंगे ऐसे में अगर मेट्रो के किसी स्टेशन पर भीड़ रहेगी तो वहाँ पर मेट्रो को नहीं रोका जायेगा येलो लाइन से पहली मेट्रो 7 बजे हुडा सिटी सेंटर (गुरुग्राम) से समयपुर बादली (दिल्ली) के लिए रवाना हो गई। दिल्ली पुलिस ने सभी स्टेशनों के बाहर भीड़ प्रबंधन के लिए तैनाती की है।

मेट्रो ट्रैन का सफर शुरू जानिए ये नियम है जरुरी

दिल्ली मेट्रो फिलहाल 20 फीसदी यात्रियों के साथ संचालित होगी जबकि एक्वा लाइन पर नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो के 15 स्टेशनों पर केवल एक गेट से ही प्रवेश और निकास होगा। पहले चरण में येलो लाइन (समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर (गुरुग्राम में) व रेपिड मेट्रो) का संचालन दो पालियों में होगा। इस लाइन से जुड़े वो स्टेशन जो कंटेनमेंट जोन के दायरे में हैं, बंद रहेंगे।

ये खबर भी पढ़े: उत्तर प्रदेश आईपीएस अफसरों के तबादले

मेट्रो ट्रैन का सफर शुरू जानिए ये नियम है जरुरी:मेट्रो में सफर के लिए स्मार्ट कार्ड जरुरी है सफर पर जाने से पहले ये स्मार्ट कार्ड आपके पास हो तभी मेट्रो में जाने का प्लान बनाये क्योकि डीऍमआरसी ने बिना स्मार्ट कार्ड के मेट्रो में सफर नहीं करने को कहा है अभी दो दिनों तक सिर्फ 57 मेट्रो ट्रैन 462 चक्कर लगाकर दिल्ली में चलाये जाने का फैसला किया गया है सामाजिक दूरी के साथ साथ ट्रैन में बात नहीं करने की भी पाबन्दी लगायी गई है।

 


Share