21 सितंबर सोमवार से ये आदेश होंगे लागू

0
9
Share

21 सितंबर सोमवार से ये आदेश होंगे लागू : देहरादून उत्तराखंड सरकार ने कोरोना मरीजों को लेकर बॉर्डर पर छूट देने के साथ साथ लॉकडाउन चार को लेकर आदेश जारी कर दी है बहार से आने वाले लोगो के लिए उत्तराखंड में आने पर दो दिनों की बुकिंग जरुरी होगी इसके आलावा आपके पास 96 घंटे पहले जिसका मतलब चार दिन पहले का रिपोर्ट भी मान्य होगी उत्तराखंड में आने वाले लोगों को अपने साथ चार दिन (96 घंटे) की कोविड निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी।

21 सितंबर सोमवार से ये आदेश होंगे लागू

उत्तराखंड में आने के लिए आपको अब घबराने की कोई जरुरत नहीं उत्तराखंड सरकार ने अपने नए आदेश सोमवार से लागू किये जाने के लिए जारी कर दिए है नए आदेशों के पालन के लिए राज्य के बॉर्डर पर टेस्ट किये जाने से लेकर तमाम इंतज़ाम उत्तराखंड सरकार द्वारा किये जा चुके है।

ये खबर भी पढ़े : आईपीएल मैच रन ठोकने वाला जीतेगा

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार की देर रात उत्तराखंड सरकार ने बाहर से आने वाले व्यक्तियों व पर्यटकों के लिए नए आदेश जारी किए। इन आदेशों के तहत उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को अब होटल या होम स्टे में कम से कम दो रात की बुकिंग करानी जरूरी होगी। इसके साथ-साथ प्रदेश सरकार ने क्वारंटीन के नियमों में भी कुछ रियायत दी है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से जारी आदेश 21 सितंबर सोमवार से लागू होंगे।

नए आदेश के तहत उत्तराखंड में आने वाले लोगों को अपने साथ चार दिन (96 घंटे) की कोविड निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। अगर उनके पास कोविड निगेटिव रिपोर्ट नहीं है तो प्रवेश करने वालों के थर्मल टेस्ट की व्यवस्था संबंधित जिला प्रशासन करेगा। अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उसका एंटीजन टेस्ट किया जाएगा।


Share