ऑस्कर तक पहुंचे एक्टर डायरेक्टर आदित्य ओम : Oscar movies 2017 by aditya om

Share

ऑस्कर तक पहुंचे एक्टर डायरेक्टर आदित्य ओम : Oscar movies 2017 by aditya om

नई दिल्ली: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की कोई भी फिल्म का ऑस्कर में जाना, यह वाकई में उस फिल्म में काम करने वालो द्वारा की गयी कोशिश और मेहनत की कामयाबी होती है जो फिल्म के निर्माता व् निर्देशक व् कलाकारों द्वारा सिद्ध होती है. लेकिन जब कोई छोटा हीरो यह काम क्र दे तो उस तरफ ध्यान बहुत कम जाता है यह दुनिया का ऊसुल भी है की बड़े आदमी को तवज्जो दी जाती है और यदि कोई छोटा आदमी बड़ा काम क्र देता है तो उसकी सुध लेने तक की फुरसत किसी को नहीं होती है.

कुछ ऐसा ही तो हुआ एक्टर डायरेक्टर आदित्य ओम के साथ भी. वे ऑस्कर में जबरदस्त एंट्री मार चुके हैं, लेकिन इस बात की भनक तक किसी को नहीं लगी है. beshak वे ऑस्कर पुरस्कारों की दौड़ में तो शामिल नहीं हुए हैं, लेकिन आदित्य ओम की तीन फिल्मों की स्क्रिप्ट अब ऑस्कर का हिस्सा बन गई हैं. ये तीनों फिल्में अलग-अलग भाषाओं की हैं जिनमें ‘फ्रेंड रिक्वेस्ट’ तेलुगू में है. ‘द डैड एंड’ इंग्लिश और हिंदी में फिल्म का नाम ‘बंदूक’ है.

आदित्य ओम लेखन के क्षेत्र में भी काफी सक्रिय रहते हैं और उत्साहित भी हैं कि उनका काम अब एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर ऑफ आर्ट्स एंड साइंस के इतिहास में दर्ज हो गया है. आदित्य ओम को दर्शकों ने आखिरी बार 2017 में प्रदर्शित फिल्म ‘अलिफ’ में देखा था और इन दिनों ग्रामीण शिक्षा पर आधारित फिल्म ‘मासाब’ में काम कर रहे हैं. आदित्य महाभारत पर एक किताब भी लिख रहे हैं. आदित्य ओम की फिल्मो का ऑस्कर में जाना बेहद प्रशंसनीय है क्योकि बहुत कम ही होता ह जब भारत से कोई फिल्म ऑस्कर तक पहुंच भी जाए तो.


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!