सल्ट में बनेगा ‘जीना स्मारक’

Share

सल्ट में बनेगा ‘जीना स्मारक’ :  हरडा। विधानसभा सल्ट के पूर्व विधायक स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्व. जीना दंपति को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों व प्रदेश के विकास में स्व. जीना का योगदान भुलाया नहीं जा सकता। उनके अधूरे कार्यों को राज्य सरकार पूरा करेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री जी ने साल्ट क्षेत्र में जीना जी की स्मृति में एक स्मारक बनाने समेत क्षेत्र के विकास के लिए कई घोषणाएं कीं।

सल्ट में बनेगा ‘जीना स्मारक’

ये खबर भी पढ़े: सल्ट उपचुनाव 2022 विधानसभा रिहर्सल

मुखयमंत्री श्री रावत ने कहा कि स्व. जीना से सबका बहुत ही सहज और सरल रिश्ता था। उन्होंने कहा कि स्व. जीना का अपने क्षेत्र के लोगों से गहरा लगाव था। कहा कि उनके कहने पर इस क्षेत्र जनहित की 63 विकास योजनाओं की मैंने घोषणाएं की हैं। जिसमें से 42 पूर्ण हो चुकी हैं। बाकी भी जल्द पूरा हो जायेंगी। इस मौके पर उन्होंने राजकीय महाविद्यालय मनीला को स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना के नाम पर करने की घोषणा की। साथ ही क्षेत्र में स्व. जीना का स्मारक बनाने की घोषणा की। इसके अलावा मुख्यमंत्री जी ने मार्चुला को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के एडवेंचर मीट का आयोजन, हरडा में एडवेंचर स्पोर्ट्स सेंटर की स्थापना, रामगंगा के तट को एंगलिग हब के रूप में विकसित करने, हरडा में जिला सहकारी बैंक की स्थापना के साथ ही स्कूलों में रूपांतरण कार्यक्रम के तहत बेहतर करने की घोषणा की।

स्व. जीना को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देने के लिए दूर दराज विधानसभा से जनता के लोग पहुंचे थे भीड़ बता रही थी अपने लोकप्रिय विधायक से लोगो का जुड़ाव किस तरह का रहा होगा सुरेंद्र सिंह जीना के निधन पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे कई लोगो की आँखो में उनके जाने का दुःख साफ़ तरह से नज़र आ रहा था आँखे अपने विधायक की भावपूर्ण श्रद्धांजलि सभा में पूरी तरह नम थी हर कोई उनके किये विकास कार्यो और मिलनसार वयक्तित्व की बात कर रहा था।


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!