संदीप थापा पाकिस्तानी सीज फायर में शहीद जानिए कहाँ रहता है परिवार

Share

संदीप थापा पाकिस्तानी सीज फायर में शहीद जानिए कहाँ रहता है परिवार  देहरादून उत्तराखंड का जवान शाहिद हो गया है जवान के निधन का समाचार मिलते ही घर में कोहराम मच गया है उत्तराखंड में जवान के शाहिद होने की जानकारी मिलने के बाद उनके घर में लोगो की भीड़ जमा हो गयी है देहरादून के रहने वाला शाहिद जवान संदीप थापा गोरखा रेजिमेंट में पोस्टेड था शहीद होने का समाचार मिलते ही घर में परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है शहीद के पिता का नाम भगवान सिंह थापा है। संदीप थापा 2004 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। 2012 में उनकी शादी हुई थी। उनका साढ़े तीन साल का एक बेटा है।
ये भी पढ़े :शहीद संदीप थापा देहरादून में यहाँ रहते है
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देहरादून के थाना सहसपुर के राजा वाला पौड़वाला गांव का रहने वाला शहीद लांस नायक संदीप थापा है शहीद हुए संदीप थापा का भाई नवीन थापा भी सेना में पोस्टेड है देहरादून आर्मी के अफसरों के पास जवान के शहीद होने की जानकारी तो थी लेकिन उसके घर का पता को लेकर अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहे जम्मू कश्मीर में राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने शनिवार सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तानी सेना की तरफ से भारी गोलाबारी और मोर्टार शेलिंग की गई। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। वहीं, भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

शहीद संदीप थापा के परिवार में भरा पूरा परिवार है उनकी पत्नी बच्चो के आलावा घर में माता पिता भी रहते है संदीप थापा ने भारतीय आर्मी में वर्ष 2004 में ज्वाइन किया था करीब 15 सालो से वो सेना में अलग अलग जगह देश की सेवा करते रहे थे उनके शहीद होने का समाचार मिलते ही सहषपुर बीजेपी विधायक सहदेव पुंडीर ने बताया की उनको भी जानकारी मिली है उनकी विधानसभा में रहने वाला संदीप थापा शहीद हो गया है

सेना प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि सुबह 6.30 बजे से पाक की ओर से राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारी शेलिंग जारी है। इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। इस दौरान भारी शेलिंग और गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया।सेना प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवान संदीप थापा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान वह वीरगति को प्राप्त हुए। शहीद संदीप थापा देहरादून के रहने वाले थे। रविवार को सैन्य सम्मान के साथ उनका पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाया जाएगा।
उत्तराखंड के देहरादून निवासी संदीप थापा का परिवार देहरादून में रहता है आर्मी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनके घर पर जल्द सेना के अफसर जाकर परिजनों को संदीप थापा के शहीद होने की जानकारी देंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद संदीप थापा के परिजनों को दुःख सहन किये जाने के लिए अपनी सवेदनाये दी है

Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!