एस0टी0एफ0 द्वारा बरेली के स्मैक डीलरो पर कार्यवाही

Share

एस0टी0एफ0 द्वारा बरेली के स्मैक डीलरो पर कार्यवाही

स्मैक तस्करी के गढ जनपद बरेली के फतेहगंज क्षेत्र मे मौहल्ला सराय में बडा आपरेशन चलाया

विगत कुछ वर्षो से उत्तराखण्ड राज्य में युवाओ में नशे की बढती प्रवृृत्ति के कारण उत्तराखण्ड पुलिस / एस0टी0एफ0 द्वारा समय-समय पर प्रभावी अकॅुश हेतु कार्यवाही की जाती रही है।

उक्त परिप्रेक्ष्य में उत्तराखण्ड राज्य के विभिन्न जनपदो में समय-समय पर गिरफ्तार सप्लायरो या खरीद के लाने वाले अभियुक्तो से पूछताछ में उत्तर प्रदेश के बरेली के फतेहगंज से खरीदने की बात सामने आयी थी जिनमें क ुछ नाम बार-बार सामने आते थे। उत्तराखण्ड के श्यामपुर , हरिद्वार में मार्च माह में गिरफ्तार अभियुक्तों से 577 ग्राम स्मैक बरामद हुई थी जिन्होने पूछताछ पर बताया कि वह स्मैक को उ0प्र0 के जनपद बरेली, फतेहगंज निवासी रिजवान पुत्र शमशाद से खरीद के लाये है पूर्व में भी कई बार रिजवान उक्त से वो स्मैक खरीद चुके है तथा इसके लिये उसके बैंक खाता में पैसा जमा कराते है और नकद भी देते है। रिजवान के बैंक खाते के विवरण की जाॅच की गई तो माह दिसम्बर 2020 से अप्रैल 2021 तक उसके खाते में 28 लाख रूपये का लेन-देन अलग-अलग तिथियो में होना पाया गया एवं उसकी पत्नी तबस्सुम के बैंक खाते में भी स्मैक पैडलरो द्वारा स्मैक की खरीद फरोख्त हेतु लाखो रूपये जमा कराये गये है। इसके अतिरिक्त समय-समय नारेकोटिक्स में गिरफ्तार अभियुक्तों से भी उपरोक्त रिजवान के द्वारा बरेली से स्मैक बेचने के तथ्य प्रकाश में आ रहे थे।

उच्चाधिकारियों द्वारा सप्लायरो के साथ-साथ मुख्य स्मैक के स्रोत उत्तर प्रदेश बरेली के सराय मौहल्ला, फतेहगंज में कार्यवाही हेतु निरीक्षक श्री शरद चन्द्र गुसांई, एस0टी0एफ0/ए0डी0टी0एफ0 के नेतृृत्व में एक टीम का गठन किया गया। उक्त टीम द्वारा एक माह तक गोपनीय सूचनाये एकत्रित की गई तो रिजवान नाम के मुख्य सप्लायर का नाम सामने आया। रिजवान उक्त के घर फतेहगंज बरेली में देर रात दबिश देकर 108 ग्राम स्मैक एवं दो लाख बारह सौ रूपये के साथ उसकी पत्नी श्रीमति तबस्सुम पत्नी रिजवान नि0 सराय मौहल्ला, फतेहगंज, बरेली को गिरफ्तार किया गया। दबिश के दौरान अभियुक्त रिजवान अधेंरे का फायदा उठाकर छत से कूद कर भाग गया, जिसकी तलाश जारी है। तबस्सुम उक्त के विरूद्व थाना फतेहगंज पश्चिमी मे मु0अ0स0 141/ 21 धारा 8/21, 27 (ए) एन0डी0पी0एक्ट में पंजीकृृत कराया गया। गिरफ्तार करने वाली टीमः-

1 नि0 शरद चन्द्र गुसांई
2 उ0नि0 प्रियंका मैन्दोला
3 हे0का0 (प्रो0) चिरन्जीत सिंह
4 हे0का0 बाबू खान
5 हे0का0 प्रकाश दत्त
6 का0 अनूप सिंह
7 का0 जय सिंह
8 का0 प्रदीप जुयाल


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!