टैक्स चोरी रोकने के लिए बनेगा GRM पोर्टल

Share

टैक्स चोरी रोकने के लिए बनेगा GRM पोर्टल: मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में मंगलवार को सचिवालय में वर्ल्ड बैंक द्वारा वित्तपोषित उत्तराखण्ड सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन सुदृढ़ीकरण परियोजना  (Uttarakhand Public Financial Management Strengthening Project) की संचालन समिति की आठवीं बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा के साथ ही प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृतियाँ प्रदान की गयी।

टैक्स चोरी रोकने के लिए बनेगा GRM पोर्टल

ये खबर भी पढ़े :आईपीएल CSK चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम RR राजस्थान रॉयल्स

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने राज्य के टैक्स डिपार्टमेंट में टैक्स एनालिटिक्स यूनिट स्थापित करने पर स्वीकृति प्रदान करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड राज्यकर विभाग को अपने डेटा सिस्टम और डेटा एनालिटिक्स क्षमताओं को मजबूत करने की आवश्यकता है, ताकि टैक्स सिस्टम को मजबूत किया जा सके और टैक्स एनालिटिक्स यूनिट विकसित की जा सके। उन्होंने कहा कि आयकर चोरी को रोकने एवं डाटा विश्लेषण के लिए ऐसे विशेषज्ञों को रखा जाए जिन्हें अपने क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल हो।

मुख्य सचिव ने कहा कि खरीद सम्बन्धी शिकायतों के निस्तारण के लिए GRM पोर्टल को शीघ्र तैयार करवाया जाए। साथ ही विभागों को खरीदारी, GEM के माध्यम से करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।इस अवसर पर सचिव अमित नेगी, शैलेष बगोली एवं श्रीमती सौजन्या सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!