ट्रेनों की समय-सारणी

Share

लॉकडाउन में जगह-जगह फंसे लोगों को राहत देने के लिए नई दिल्ली से पंद्रह मुख्य स्टेशनों के लिए स्पेशल एसी ट्रेनों का सफर मंगलवार से शुरू हो गया है। कुछ ट्रेनें मंगलवार तो कुछ बुधवार और बृहस्पतिवार से शुरू होंगी। आज से शुरू होने वाली सभी 30 ट्रेनों की समय-सारणी रेल मंत्रालय की तरफ से जारी कर दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात आठ बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री देश में जारी लॉकडाउन में छूट देने या इसे बढ़ाने को लेकर घोषणा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री ऐसे समय पर देश को संबोधित करने वाले हैं जब एक दिन पहले ही उन्होंने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी

नई दिल्ली-हावड़ा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन
नई दिल्ली से हावड़ा के लिए प्रतिदिन ट्रेन चलेगी। 12 मई को हावड़ा से शाम 4:50 पर रवाना होकर अगले दिन सुबह 10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। नई दिल्ली से यह ट्रेन शाम 4:55 बजे चलेगी और हावड़ा अगले दिन सुबह 9:55 पर पहुंचेगी। आसनसोल जंक्शन, धनबाद, गया, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज और कानपुर सेंट्रल पर दोनों दिशाओं में रुकेगी।

नई दिल्ली-राजेंद्र नगर-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन
बिहार के राजेंद्र नगर से 12 मई से प्रतिदिन शाम 7 बजे चलकर अगले दिन सुबह 7:40 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। नई दिल्ली से 13 मई से प्रतिदिन शाम को 5:15 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 5:30 बजे राजेंद्र नगर स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन रास्ते में पटना जंक्शन, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल पर रुकेगी।

 


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!