योगी आदित्यनाथ सरकार में नया राजनैतिक परिवर्तन के संकेत

Share

योगी आदित्यनाथ सरकार में नया राजनैतिक परिवर्तन के संकेत(Yogi Adityanath Cm Uttarpradesh)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की किचन कैबिनेट में विस्तार के लिए नए नाम अगले दो दिनों में देखे जा सकते है योगी आदित्यनाथ सरकार के तीन मंत्रियो चेतन चौहान और कमला रानी वरुण के बाद हाल ही में राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप का निधन कोरोना के कारण हो चूका है ऐसे में नए मंत्रियो को मौका दिया जायेगा 2022 विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार में नए मंत्रियो को लाया जा सकता है।

योगी आदित्यनाथ सरकार में नया राजनैतिक परिवर्तन के संकेत

राजभवन में सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर नामो पर अंतिम मोहर राजनैतिक रूप से लगायी जा चुकी है सिर्फ आधिकारिक रूप से नाम समाने आने शेष है प्रदेश में पहले से डिप्टी मुख्यमंत्री पद पर ताजपोशी है ऐसे में नए डिप्टी मुख्यमंत्री के रूप में जो नाम चर्चा में चल रहा है वायरल चर्चाओं के केंद्र में मोदी के करीबी अरविंद शर्मा हैं। नौकरशाही छोड़ पिछले दिनों भाजपा में शामिल होने के बाद जिस तरह से उन्हें एम‌एलसी बनाया गया उससे यही चर्चा चारों तरफ है कि उन्हें योगी मंत्रिमंडल में डिप्टी सीएम बनाकर अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इसके साथ ही मंत्रियों के रिक्त छह पदों को भरने के लिए कुछ और फेरबदल संगठन में भी हो सकता है।

योगी आदित्यनाथ सरकार में अधिकतम 60 मंत्री बनाए जा सकते हैं। मौजूदा समय में योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल में 23 कैबिनेट मंत्री, 9 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 22 राज्यमंत्री हैं। इस तरह से यूपी सरकार में फिलहाल 54 मंत्री हैं। अभी भी इस सरकार में छह मंत्रियों के पद खाली हैं। चुनावी वर्ष 2022 के नजदीक होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार में कुछ नए लोगों को शामिल कर सियासी समीकरण को साधने का दांव चल सकते हैं।


Share

Leave a Comment

error: Content is protected !!